अजब-गजब: इस बेघर शख्स की खुली किस्मत, देखते ही देखते हुआ मालामाल, खरीदने जा रहा लाखों का घर

इस बेघर शख्स की खुली किस्मत, देखते ही देखते हुआ मालामाल, खरीदने जा रहा लाखों का घर
  • हॉर्स रेसिंग में पैसा लगाकर चमकी शख्स की किस्मत
  • 9 महीने से कार गैराज में रहने वाला शख्स खरीदने जा रहा घर
  • न्यूजीलैंड के रहने वाले इस शख्स का नाम रॉबर्ट है

डिजिटल डेस्क, भोपाल। हर किसी की ख्वाहिश रहती है कि वो बिना मेहनत के अमीर बन जाए। उसके पास सारी सुख-सुविधाएं हों। लेकिन पैसा कमाने के सिर्फ दो ही रास्ते हैं, एक मेहनत से और दूसरा भाग्य से। कई बार ऐसा देखा गया है कि कुछ लोग बिना मेहनत के ही किस्मत के सहारे धनवान हो जाते हैं। ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया से सामने आया है जहां एक व्यक्ति की किस्मत ऐसा जोर मारा कि वह केवल 400 सौ रूपये लगाकर ही 80 लाख रूपये का मालिक बन गया। एक समय पर बेघर हुआ यह शख्स आज लाखों का घर खरीदने जा रहा है।

हॉर्स रेसिंग में कमाए पैसे

डेली मेल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के शहर फ्लेमिंग्टन में आयोजित मेल्बर्न कप के अंतर्गत होने वाली हॉर्स रेसिंग का मुकाबला हुआ था। इस रेस पर न्यूजीलैंड के रहने वाले एक शख्स ने पैसा लगाया था। रॉबर्ट नाम का यह शख्स गरीब था, उसके पास न तो रहने के लिए घर था और न ही पहनने के लिए अच्छे कपड़े थे। जिस वजह से उसने अपनी हैसियत के हिसाब से घोड़े पर केवल 400 सौ रूपये ही लगाए थे। लेकिन उस दिन उसकी किस्मत इतनी अच्छी थी कि उसने जिस घोड़े पर पैसे लगाए वह रेस जीत गया और उसके लगाए 400 रूपये 80 लाख में तब्दील हो गए।

खरीदने जा रहा लाखों का घर

गरीब के कारण पिछले 9 महीनें से एक कार गैराज में रह रहे रॉबर्ट अब खुद का एक घर लेने की सोच रहे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स ने रेस में कुल 81 लाख रूपये के करीब राशी जीती है। जब इतने पैसे उसके बैंक अकाउंट में पहुंचा तो उसे विश्वास ही नहीं हुआ। उसने दो-तीन बार अपने अकाउंट को देखा। उसे विश्वास ही नहीं हो रहा था कि उसने इतने रूपये जीते हैं। पर सच्चाई से यह थी कि वह अब रंक से राजा बन चुका था।

रॉबर्ट का कहना है कि यह इनामी राशी उसकी लाइफ बदल देगी। वो इन पैसों से अब एक घर खरीदने का सोच रहा है क्योंकि इतने पैसों से वह घर का डिपॉजिट दे सकता है।

Created On :   10 Nov 2023 11:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story